9 Oct 2017

अब कोई आपको मोबाइल पर कॉल करेगा, तो बदले में आपको मिलेगा पैसा


Google  Images 


 नमस्कार दोस्तों मेरा नाम,रोहित है आज मैं आप सभी के लिए एक बेहतरीन लेख के साथ उपस्थित हुआ हु ! आप सभी से पुंन आग्रह करता हु की जिन दोस्तों ने मेरे इस ब्लॉग को अभी तक सब्सक्राइब नहीं किया है वो इसे सब्सक्राइब कर ले ! 

बीते कुछ समय से टेलिकॉम कंपनियों में सस्ती कॉल को लेकर होड़ मची हुई है। इसके चलते कॉल दरें पहले के मुकाबले काफी सस्ती हो गई हैं। लेकिन अब सस्ती कॉल दरें भी बीते समय की बात होने वाली हैं। अब मोबाइल कंपनियां आपको कॉल के बदले पैसा देने की रणनीति बना रही हैं। अगर आपसे कोई कहे कि अब आपको कॉल आने पर पैसे भी मिलेंगे तो शायद आप यकीन न करें, लेकिन यह सच है।


आईआईटी दिल्ली के इंजीनियरों द्वारा शुरू की गई कंपनी पेट्यून्स ने एक ऐसी सर्विस बनाई है सुनकर आप चौंक जाएंगे। यह अनोखी सर्विस अपने यूज़र्स को हर इनकमिंग कॉल आने पर रिवार्ड्स के तौर पर पैसे देती है। यानी अब हो सकता है कि आपको कोई कॉल करे तो उसे रिंगटोन की बजाय कोई विज्ञापन सुनाई दे और अगर आपके साथ ही ऐसा होता है, तो समझ जाइये कि कोई पेट्यून्स के जरिये पैसा कमा रहा है।
क्या करना होगा

आप पेट्यून्स कॉलर ट्यून और सर्विस पर अपने आपको रजिस्टर करके अपने फोन पर आने वाली हर कॉल पर पैसे कमा सकते हैं। रजिस्टर करने पर पेट्यून्स आपकी कॉलर ट्यून्स पर कुछ अच्छे विज्ञापन ट्यून्स डाल देता है। इसके बाद जब भी आपको कॉल आएगी तो आपके कॉलर्स को ट्रिंग—ट्रिंग के बजाए नई—नई विज्ञापन की धुनें सुनाई देंगी। इसी के साथ जैसे ही आपकी कॉल पूरी होती है पेट्यून्स आपके अकाउंट में 10 पैसे जोड़ देगा। शर्त केवल यह है कि आपको कॉल 6 सेकंड के बाद उठानी है।
फिलहाल सीमित सर्विस
यह सर्विस अभी केवल वोडाफोन और एयरसेल के प्रीपेड उपभोक्ताओं के लिए ही लांच की गई है जो बिलकुल फ्री है। इसके लिए वोडाफोन उपभोक्ता: http://bit.ly/Pvoda पर और एयरसेल उपभोक्ता: http://bit.ly/PTaircel पर जाकर रजिस्टर कर सकते हैं।


इसपर रजिस्टर करने के लिए आप पेट्यून्स की एंड्राइड एप को भी डाउनलोड कर सकते हैं (http://bit.ly/PayTunesapp)। इससे पहले पिछले 1 साल में पेट्यून्स कंपनी अपनी एप के द्वारा अपने यूज़र्स को 1 करोड़ रुपए से अधिक के इनाम दे चुकी है। एंड्राइड एप स्टोर पर इसके फिलहाल 9 लाख से ज्यादा यूज़र्स हैं और इसे 4.3 की रेटिंग मिली है

No comments:

Post a Comment

1. हम आपसे टिप्पणी में सभ्य शब्दों के प्रयोग की अपेक्षा करते हैं।
2. हम आपसे लेख के बारे में वास्तविक राय की अपेक्षा करते हैं।
3. यदि आप विषय के अतिरिक्त कोई अन्य जानकारी चाहते हैं तो अपने प्रश्न ईमेल द्वारा पूछे - rohitksports@gmail.com