13 Aug 2017

Earn Money From Google! गूगल से पैसे कैसे कमाएं


आजकल हर कोई Passive Income पर ध्यान दे रहा है और हर कोई ऑनलाइन पैसा कमाने की सोच रहा है अगर आप भी यह सोच रहे हैं कि आप दिन में अच्छे खासे पैसे Google से कमाए, तो आज इस आर्टिकल में यही बात करेंगे कि आप Google से कैसे पैसे कमा सकते हैं और गूगल से पैसे कमाने का कौन-कौन से तरीके हैं. तो आज मैं आपको यहां पर सबसे पॉपुलर गूगल से पैसे कमाए जाने वाले तरीके बता रहा हूं जिससे आप घर बैठे अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं. लेकिन Google पर पैसा कमाने के लिए आपके पूरा ध्यान Google पर देना होगा. ऐसा नहीं है कि आप महीने में 10 दिन काम करें और 20 दिन कुछ भी ना करें तो इस तरह से किसी भी काम में पैसा नहीं कमाया जा सकता. अगर आपको इंटरनेट की अच्छी जानकारी है तो आप बिना किसी दिक्कत के अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं.

गूगल से पैसे कैसे कमाएं

आजकल हर किसी को पता है कि Google क्या चीज है. Google दुनिया का सबसे बड़ा इंटरनेट सर्च का इंजन है. जब भी हमें कोई चीज नहीं मिलती है तो हम Google पर जाकर सर्च करते हैं और हमारे सर्च के अनुसार ही Google हमें उत्तर देता है और जो सबसे ज्यादा पॉपुलर आर्टिकल होते हैं वह हमारे सर्च में आ जाते हैं. जिससे हम अपनी problem का solution देख सकते हैं. इसके अलावा और भी सर्च इंजन है जैसे याहू सर्च इंजन और बिंग सर्च इंजन,
गूगल हमें पैसे कमाने का भी मौका देता है. गूगल से पैसे कमाने के कई तरीके हैं जैसे ईमेल मार्केटिंग, प्रोडक्ट की सेल करना, Google पर बिजनेस करना, लेकिन इसके अलावा मैं आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहा हूं जो कि हमारी पहुंच में है और जिनसे हम खुद earning करते हैं और जो कि बहुत ही आसान तरीका है.
गूगल की किसी भी सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए आपके पास एक Gmail का अकॉउंट होना बहुत जरूरी है. उसके बाद ही आप Google की सभी सर्विस का इस्तेमाल कर सकते हैं. अगर आपके पास Gmail की ID नहीं है तो आप जीमेल की आईडी बना सकते हैं.

गूगल ब्लॉगर पर पैसे कमाए

अगर आप बिना किसी investment के गूगल से earning करना चाहते हैं तो सबसे सस्ता, सबसे बढ़िया और सबसे आसान तरीका है गूगल ब्लॉगर. इसके ऊपर आप कोई भी ब्लॉग बनाकर उसमें आर्टिकल लिख सकते हैं और अगर आपके आर्टिकल लोगों को पसंद आते हैं तो आपके वेबसाइट पर विजिटर बढ़ते जाएंगे और जितने ज्यादा विजिटर बढ़ेंगे उसी से आप इन चीजों से पैसे कमा सकते हैं.

ब्लॉग बनाने के लिए क्या करें

ब्लॉग बनाने से पहले आपको यह पता होना चाहिए कि ब्लॉगिंग क्या चीज होती है और ब्लॉग बनाने के लिए हमें किस किस चीज की जरूरत होती है, जिससे कि हम एक अच्छा ब्लॉक बना सके. अगर आप कोई ब्लॉग बनाना चाहते हैं तो आपके पास इन चीजों की जानकारी जरुर होनी चाहिए कि आपके ब्लॉग का टॉपिक क्या है और आप के ब्लॉग की भाषा कौन सी रहेगी और इसके अलावा एक आपके पास अच्छा ब्लॉग का डोमेन होना चाहिए, जो कि आप ऑनलाइन खरीद सकते हैं इसके लिए कई वेबसाइट है जैसे Godaddy और Bigrock.
  • ब्लॉग बनाने के लिए सबसे पहले आपको गूगल ब्लॉगर पर जाना होगा.
  • गूगल ब्लॉगर पर जाने के बाद में आपको कौन से topic का ब्लॉग बनाना है और आपके ब्लॉग का टाइटल क्या रहेगा और ब्लॉक के कंटेंट कैसे रहेंगे और आपके theme कैसी रहेगी.
  • इस सब को सेलेक्ट करके आप लोग अपना ब्लॉग बना सकते हैं.
  • इसके बाद मैं आपको एक और काम करना है जब आपके ब्लॉग पर लोग visit करने लगे तो उसके बाद आपको ऐडसेंस के लिए अप्लाई करना है.
  • गूगल एडसेंस पर अप्लाई करने के लिए पहले आपको गूगल एडसेंस की ID बनानी होगी और जब आपका ऐडसेंस शुरू हो जाएगा तो उसके बाद में आप Google की ad लगा सकते हैं.
  • ऐड लगाने के बाद में आपका earning शुरू हो जाएगा.
  • जब आप के ब्लागर से आपको $100 पूरे हो जाएंगे तो आपके खाते में वह पैसे भेज दिए जाएंगे.

YouTube से पैसे कैसे कमाएं

No comments:

Post a Comment

1. हम आपसे टिप्पणी में सभ्य शब्दों के प्रयोग की अपेक्षा करते हैं।
2. हम आपसे लेख के बारे में वास्तविक राय की अपेक्षा करते हैं।
3. यदि आप विषय के अतिरिक्त कोई अन्य जानकारी चाहते हैं तो अपने प्रश्न ईमेल द्वारा पूछे - rohitksports@gmail.com

Download This App Now