18 Sep 2017

2019 में किसकी सरकार बनेगी? कौन होगा अगला प्रधानमंत्री ?

Google Images

जब से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है तब से पूरे देश की जनता उन्हें कोश रही है ! और अपने आप को भी ! सबसे ज्यादा सरकारी कर्मचारी वर्ग तथा विद्यार्थी वर्ग के लोग, ऐसे में क्या होगा जब हमारे नौजवान ही बेरोजगार होंगे तो देश का भविष्य का क्या होगा ! लगभग 3 साल बीत चुके है इस सरकार को बने हुए !
ऐसे में सबसे बड़ा मुद्दा यह आता है की 2019? आखिर क्या होने वाला है 2019 में !क्या कोई भूचाल आने वाला है ! हमे लगता है की राजनीति के इस गलियारे में बहुत बड़ा विस्फोट होने वाला है ! क्योकि आज कल हर किसी के जुबान पर एक ही बात है 2019 आने दो ! तो क्या 2019 में सच में सरकार बदल रही है ! पर सरकार तो हर किसी से यही कह रही है की 2022 तक भारत को भारत बना देंगे पर क्या 2019 में यह चुनाव जीत पाएगी ये सरकार !
        इन 3 सालो में सरकार ने जो ककम किये है वो काबिले तारीफ तो है ही नही ! बस पहले साल में तो प्रधानमंत्री जी तो विदेश यात्रा में ही संलिप्त रहे ! मानो उन्होंने ने चुनाव नही टूर पैकेज जीत लिया हो ! ओर दूसरे साल तो बस सबको लाइन में लगवा दिया नोट बदलवाने के लिए ! पूरी दिन रात लाइन में लगकर बस कुछ 10 हजार रुपये ही बदलवा सका था मैं! और मोदी जी ने जिन विदेशी कंपनी से सौदा किया था आज तीसरे साल भी दर्शन नही हुए है ! और जो हमारे यह छोटी  मोटी लघु उधोग थे उन्हें बन्द करवा दिया !
     ये सरकार स्वच्छ भारत अभियान के तहत आयी थी और उसी के तहत चली भी जाएगी ! शौचालय के पीछे पड़ी ये सरकार मानो शौचालय में ही चली जाएगी !

      कुछ भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओ को लगता है की जो भी काम हुआ है बस इसी सरकार में हुआ है ! तो जनाब
नोटबन्दी को काम नही परेशान करना बोलते है और मिल क्या गया कालाधन , कहा मिला शायद कार्यकर्ताओ के खाते में 15 लाख रुपये मिल गए ! हमे तो नही मिले !
किसी दूसरे के योजना के नाम बदल कर अपना नाम दे देना कहा तक उचित है ! और फिर इसे भी काम तो नही कह सकते है !
और तो और पुरस्कारों के नाम बदल देने से क्या मिलने वाला है आखिर दिखाना क्या चाहते है !औऱ इसे भी तो काम नही कहते है !
और इस सरकार में सबसे ज्यादा परेशानी इस आधार कार्ड को लेकर हुआ है ! आधार कार्ड क्या बनवा लिया अपने पैर पर कुल्हाड़ी मार ली हो ! पहले तो लाइन में लगकर आधार कार्ड बनवाया फिर बैंक में लिंक करवाया अब फिर पैन कार्ड से बस इसी में ज़िन्दगी रह गयी है बस और ज्यादा लंबा नही ले जाऊंगा आपको आप तो सब जानते है ! बताने की जरूरत नही है ! आप अगर सरकार बदलना चाहते है तो हमे कमेंट कर के जरूर बताए !और इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करे और ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पहुचाये !

No comments:

Post a Comment

1. हम आपसे टिप्पणी में सभ्य शब्दों के प्रयोग की अपेक्षा करते हैं।
2. हम आपसे लेख के बारे में वास्तविक राय की अपेक्षा करते हैं।
3. यदि आप विषय के अतिरिक्त कोई अन्य जानकारी चाहते हैं तो अपने प्रश्न ईमेल द्वारा पूछे - rohitksports@gmail.com

Download This App Now