6 Sep 2017

इस छोटी सी ट्रिक से ब्लॉग की स्पीड तेज करे !

हमसे बहुत से लोगो ने पूछा की अपने ब्लॉग की स्पीड तेज कैसे करे ताकि कुछ ही सेकंड में ब्लॉग खुल जाए ! इसका एक फायदा यह होता है की यह ब्लॉग गूगल में तेजी से रैंक करता है और आपके विजिटर को किसी तरह की परेशानी नहीं होती है और ज्यादा से ज्यादा लोग आपके साइट पर विजिट करते है !
My Technical Page

आज की पोस्ट के द्वारा मै  आपको बताऊंगा की आप किस तरह से अपने ब्लॉग में तेजी ला सकते है ! बहुत से ब्लॉगर ब्लॉग के खुलने के स्पीड को लेकर बहुत परेशां रहते है ! जब हम अपनी पोस्ट में कोई इमेज लगते है तो उसकी साइज बड़ी होने के कारण भी उसके   प्रभाव पड़ता है ! लेकिन बहुत से ब्लॉगर जो पुराने है वो अपने Images  को छोटे नहीं कर सकते है ! आज एक छोटी से ट्रिक बताऊंगा जिसे आप अपने HTML कोड को ऐड करना होगा और आपके ब्लॉग की स्पीड कई गुना तेज हो जाएगी !

इस कोड  देने से पहले मै आपको बता दू की आप अपने ब्लॉग  चेक कर ले की कितनी है और इस कोड को ऐड करने के बाद आपकी स्पीड कितनी है ! 
सबसे पहले आपको अपने ब्लॉग में Login  होना है ! और Thems   पर Click करने के बाद Edit HTML पर क्लिक करना है !सबसे पहले आप अपने Template का Backup  जरूर ले ले ताकि बाद में कोई परेशानी होने पर उसे Upload  कर सके ! 

आप कीबोर्ड से Ctrl + F दबाकर HTML वाले पेज में </head > सर्च करे 
इस कोड को सर्च करने के बाद इसके ठीक नीचे आपको

<? php flush(); ?>

ये कोड पेस्ट कर दे ! और अपने टेम्पलेट  सेव कर दे ! 

आप जब अपने ब्लॉग को खोलेंगे तो पाएंगे की आपका ब्लॉग पहले  अपेक्षा बहुत तेज खुल रहा है ! ये कोड लगाने के बाद भी आप अपने ब्लॉग का ध्यान रखे की images  हमेशा छोटी ही रखनी चाहिए ! जिससे आपके स्पीड पर कोई प्रभाव नहीं पड़े !

आपको ये जानकारी कैसी लगी हमे Comment कर के जरुरु बताये !
















3 comments:

  1. बहुत अच्छी जानकारी मिला सर

    ReplyDelete
  2. not working bro aap try karke dekho plz !

    ReplyDelete
    Replies
    1. aap code se space hta kar try kro ho jayega

      Delete

1. हम आपसे टिप्पणी में सभ्य शब्दों के प्रयोग की अपेक्षा करते हैं।
2. हम आपसे लेख के बारे में वास्तविक राय की अपेक्षा करते हैं।
3. यदि आप विषय के अतिरिक्त कोई अन्य जानकारी चाहते हैं तो अपने प्रश्न ईमेल द्वारा पूछे - rohitksports@gmail.com