7 Sep 2017

Blogger me Custom Comment Box Kaise Lagaye!




Google Images

दोस्तों अगर आपका भी Simple Comment Box  है तो आज मै आपको बताऊंगा की कैसे आप अपने Blog में Custom  कमेंट बॉक्स लगा है ! क्योकि यह एक ब्लॉगर के लिए बहुत जरुरी  होता है अपने विजिटर के साथ communication का इससे आप और आपके पाठक  के साथ अच्छी तालमेल  है और वो हमेश हमेशा आपके साथ रहते है ! इसलिए ये बहुत जरुरी होता है

तो अब आप भी एक प्रोफेशनल ब्लॉगर की तरह ही कमेंट बॉक्स को Use करे !जैसा की आप मेरे कमेंट बॉक्स को देख रहे है ठीक इसी  तरह से आप भी अपने ब्लॉग में लगा  सकते है ! 
My Technical Page
 इसे ऐड करने के लिए आपको इन स्टेप को फॉलो करे:-

सबसे पहले आपको  Intense Debate  में जाए !



अब यहां अपने Email Id से Sign Up करे !
Add caption

 अगर आपको Sign Up करने में प्रॉब्लम आ रही है तो आप Wordpress से Login कर सकते है !

जैसे ही आप Sign Up करेंगे तो आपके Email पर एक Mail आएगा उसे Verify करने के लिए उस पर क्लिक  Account  को Verify कर ले !

अब Intense Debate को फिर से खोले और उसमे लॉगिन करे !
  1. Extras me Click kare.
  2. Yaha apne Blog Ka URL daliye.
  3. Ab Next Par Click Kariye. 
Next करने पर अब एक न्य Page Open  होगा और  पूछा जायेगा की आप आप  Plateform  पर ये Comment Box लगाना चाहते है !वह पे आपको Blogger चुनना है ! उसके बाद आपको ब्लॉग का टेम्पलेट Upload  करने के लिए आएगा !

Template  का BackUp  लेने के बाद आप उसे Intense Debate के अकॉउंट में Upload कर दे !उसके बाद आपको एक HTML कोड मिलेगा उसे Copy  कर ले !
अब उसे आप अपने ब्लॉग के  {जहा से आप ने Template का BackUp लिया उसके पहले आपको Edit HTML का Option मिलेगा } वहां पर जाकर उस HTML कोड को हटा कर copy किया हुआ कोड पेस्ट कर दे ! उसके बाद Save कर दे !



इतना करने के बाद आपके Blog में प्रोफेशनल कमेंट बॉक्स लग जायेगा आप अपने ब्लॉग के किसी पोस्ट को Open  कर के देख सकते है ! मै आपको पहले ही बता चूका हु की आपकी ब्लॉग  ट्रैफिक लाने में काफी सहायता करता है !

तो दोस्तों मेरा ये कमेंट सम्बंधित पोस्ट कैसा लगा आप हमे जरूर बताये ! अगर इससे सम्बंधित कोई  दिक्कत आती है ! आप हमे कमेंट करके जरूर बताये ! आगे भी बहुत से Tips & Tricks सम्बंधित पोस्ट लाता रहूंगा ! तब तब तक आप हमरे ब्लॉग को जरूर Follow  कर ले धन्यवाद !!

1 comment:

1. हम आपसे टिप्पणी में सभ्य शब्दों के प्रयोग की अपेक्षा करते हैं।
2. हम आपसे लेख के बारे में वास्तविक राय की अपेक्षा करते हैं।
3. यदि आप विषय के अतिरिक्त कोई अन्य जानकारी चाहते हैं तो अपने प्रश्न ईमेल द्वारा पूछे - rohitksports@gmail.com

Download This App Now