19 Feb 2018

Whatsapp Online Payment Cooming Soon....

Google Images


नमस्कार दोस्तों मेरा नाम रोहित है और आप सभी का मेरे इस ब्लॉग में बहुत-बहुत स्वागत है!
 दोस्तों आज मैं आप सभी के WhatsApp ट्रांजैक्शन के बारे में बात करने वाला हूं !खबरों की मानें तो WhatsApp बहुत जल्द Paytm की तरह ही ऑनलाइन ट्रांजैक्शन की सुविधा दे सकता है!
   
       अभी तक तो WhatsApp दूर बैठे दोस्तों को चैट के माध्यम से ही जोड़ता था पर बहुत जल्द यह मुसीबत के वक्त एक दूसरे को पैसे पहुंचाने में भी मददगार साबित होगा ! 


WhatsApp यूजर्स बहुत जल्दी अपने दोस्तों को पैसे ट्रांसफर कर पाएंगे अभी यह फीचर बीटा टेस्टिंग में है ! इसे जो है आने वाले कुछ महीनों में यूजर्स को इस्तेमाल करने के लिए मिल जाएगा!  WhatsApp ने इसके लिए 3 बड़े बैंकों से साझेदारी की है ! इस फीचर का इस्तेमाल बेहद आसान होगा, जिस तरह आप कोई तस्वीर लोकेशन यह वीडियो भेजते हैं, उसी तरह पैसा भी भेज पाएंगे और इसके लिए आपको चैट विंडो को छोड़ने की कोई भी जरूरत नहीं होगी ! सूत्रों के अनुसार अटैचमेंट चैट विंडो पर रुपए का चिन्ह दिखाई देगा और यूजर उस पर टाइप करके या तो पैसा भेज सकेंगे या फिर अपने दोस्तों को रिक्वेस्ट कर पैसे मांगती सकेंगे ! पैसा भेजने के लिए यूजर्स को केवल भुगतान राशि को टाइप करना होगा और फिर भेजने से पहले पिन नंबर डालना होगा इससे प्राप्तकर्ता को एक नोटिफिकेशन की जरिए सूचना मिल जाएगी!  ऐसे शेयर कांटेक्ट की तरह ही दिखेगा और इसमें एक्सेप्ट या रिजेक्ट का विकल्प मौजूद होगा !इसे यूपीआई के तहत किया जाएगा इस बात की भी संभावना है कि इसके आने के बाद यूजर्स शायद अन्य ट्रांजैक्शन पर ना जाकर इसी के जरिए पैसे ट्रांसफर करना पसंद करने लगे! 

 तो दोस्तों अगर यह WhatsApp ट्रांजैक्शन फीचर अगर हमें मिलता है तो यह बहुत से दिक्कतों को दूर करने वाला है 


इसका Paytm पर क्या प्रभाव पढ़ेगा

WhatsApp ट्रांजैक्शन के आने के बाद पेटीएम पर बहुत ही ज्यादा असर देखने को मिलेगा क्योंकि पेटीएम पर आप अगर पैसे को ट्रांजैक्शन करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले पैसे को वॉलेट में ऐड करना होता है उसके बाद नंबर डालकर आपको ट्रांजैक्शन करना होता है इससे बहुत ज्यादा टाइम लग जाता है लेकिन WhatsApp ट्रांजैक्शन के आ जाने के बाद यह काम बहुत ही आसान हो जाएगा तो इससे Paytm यूजर्स भी WhatsApp ट्रांजैक्शन पर आ जाएंगे तो इससे Paytm की लोकप्रियता में कहीं ना कहीं कमी जरूर आएगी 


तो दोस्तों आज की हमारी यह आर्टिकल कैसी लगी हमें कमेंट करके जरुर बताएं और हमारे ब्लॉग को बुकमार्क जरूर कर लें धन्यवाद

No comments:

Post a Comment

1. हम आपसे टिप्पणी में सभ्य शब्दों के प्रयोग की अपेक्षा करते हैं।
2. हम आपसे लेख के बारे में वास्तविक राय की अपेक्षा करते हैं।
3. यदि आप विषय के अतिरिक्त कोई अन्य जानकारी चाहते हैं तो अपने प्रश्न ईमेल द्वारा पूछे - rohitksports@gmail.com

Download This App Now