17 Mar 2018

चुनाव में हमेशा शरारती तत्व दंगे भड़काते है ! या फिर राजनितिक विशेष लोग ?



आज कल राजनिति बहुत जोरो से है ! अभी कुछ दिन पहले ही लोकसभा उपचुनाव के परिणाम है ! जिससे राजनितिक माहौल बिलकुल गर्म हो गया है ! और इन चुनावो के परिणाम ने तो आग में घी का काम किया है ! उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और फूलपुर से भाजपा के हारने के बाद और बिहार में भी जहानाबाद और अररिया से हारने के बाद तो भाजपा तो जैसे बौखला सी गयी है ! अभी हाल में ही फेसबुक पर एक विडियो अपलोड की गयी थी ! जिसने कुछ लोग पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे ! ये सारा मामला बिहार के अररिया जिले का है ! वो विडियो कुछ इस तरह से फैला और माहौल को बिगाड़ने में जुट गयी ! लोगो को बेशक भड़काने वाली विडियो थी ! पर लोगो ने इस विडियो की जांच सही नही समझी और लोगो तक शेयर करने लगे ! इसकी भनक हमारे प्रशाशन को भी लगी और उन्होंने बिना सोचे समझे उन लोगो को गिरफ्तार कर लिया ! पर हमारे प्रशाशन के लोग इतने ज्ञानी है की बिना फोरेंसिंक जांच के ही उसे सही बता दिया ! इतना ही नही हमारे देश के सभी चैनल पर भी इस झूठी विडियो को दिखाई जाने लगी !  हम आपको बता दे की इस विडियो की अभी तक कोई प्रमाणिक पुष्टि नही हो पायी है ! पर कुछ टेक्निकल एक्सपर्ट का कहना है की ये विडियो डब की गयी है ! यानी की एडिट की गयी है ! अगर आपने भी वो विडियो देखि है तो फिर से देखियेगा ! विडियो से कुछ जगह की आवाज़ को तोडा गया है ! इस विडियो में कही न कही कुछ राजनितिक लोगो का भी हाथ है ! कुछ लोग हमेशा से ही किसी भी बेवजह की बात को हमेशा राजनीती से जोड़ते है ! जो की बिलकुल ही गलत है ! 


    अक्सर हमने देखा है की चुनाव के समय में हिन्दू खतरे में आ जाता है ! जहा से भाजपा पार्टी हारती है ! अब हमे कोई ये बतायेगा की इसका सही कारण क्या है की हिन्दू भाजपा के हारने से खतरे में कैसे आ जाती है ! क्या हिन्दू अपनी हिफाजत नही कर सकते है ! क्या कुछ लोग इसे राजनीती मुद्दा बना कर राजनीती कर रहे है ! हिन्दू वोटरों पर वर्तमान समय में सोशल मीडिया के जरिये अक्सर दबाब डाला जाता है ! की अपना वोट भाजपा को दे नही तो हिन्दू खतरे में आ जायेगा !  इस बात में कितनी सच्चाई है कोई भक्त हमे जरुर बताये ! 

    और मैं सीधे तौर पे कहता हु की भारत की कुछ नंबर 1 चैनल किसी खास राजनीतीक पार्टी की  कुत्ती है ! मैं जनता की ये शब्द बिलकुल ही घटिया है ! पर यहा पर ये बिलकुल सही है ! क्योकि कुछ गुण इन सभी में है जितना सहलाओगे उतना ही पूछ हिलाएगी ! दिल्ली में कुछ दिनों बहुत सारे विद्यार्थी एसएससी के खिलाफ शांतिपूर्ण तरीके से धरने पर बैठे हुए है ! पर इन मीडिया के लोगो ने पर उस पर लिपा पोती कर के छोड़ दिया ! उसे बाद एक अभिनेत्री के मर जाने पर उनका पूरा खानदान को पुरे 13 दिन का एपिसोड बनाकर चला दिया ! उनके मरने से लेकर तेरही तक का ! और ये मीडिया के कुत्ते पुरे दिन साँस बहु के झगड़े दिखायेंगे पर ये नही दिखायेंगे पर वर्तमान सरकार के खिलाफ कुछ नही दिखयेंगे ! हमें वैसे भी कुछ मतलब नही है इन राजनितिक पार्टियों से ये मेरा पर्सनल ब्लॉग है ! जिस पर मैं कुछ अपने सुझाव आप लोगो के साथ शेयर करते रहता हु ! और ना ही मै किस राजनितिक पार्टी से सम्बन्ध रखता हु ! अगर इस लेख से किसी विशेष को ठेस लगा हो तो !क्षमा करे ! और अच्छा लगा तो शेयर जरुर करे !  

No comments:

Post a Comment

1. हम आपसे टिप्पणी में सभ्य शब्दों के प्रयोग की अपेक्षा करते हैं।
2. हम आपसे लेख के बारे में वास्तविक राय की अपेक्षा करते हैं।
3. यदि आप विषय के अतिरिक्त कोई अन्य जानकारी चाहते हैं तो अपने प्रश्न ईमेल द्वारा पूछे - rohitksports@gmail.com

Download This App Now