26 Jun 2018

बिहार की सता किसके पास जाएगी ! ये सोच कर लोगो की रूह काप जाती है ! जाने क्यों ?

Tejsvi vs Nitish


बिहार की राजनीती आज कल बहुत जोरो पर है ! आने वाले समय में चुनाव है ! ऐसे में सत्ता किसके हाथ में जाएगी ! ये सोच कर बिहार के लोगो की रूह भी काप जाती है ! आज के वर्तमान मुख्यमंत्री ने बिहार को ऐसा माहौल दिया है ! जो बिहार को निकाल कर 90 के दशक के 21 वी शताब्दी में लेकर आये ! लोग कही ना कही आज भी बिहार को नितीश जैसी ही सरकार चाहती है ! क्योकि इससे पहले राजद की जो सरकार थी ! उसके बारे में लोग सोच रूह काप जाती है !

राजद पार्टी के युवा नेता तेजस्वी प्रताप भी एक अच्छे नेता है ! आने वाले चुनाव में वो भी मुख्यमंत्री पद के दावेदारी करते है ! ऐसे में देखना यह होगा की, जनता किसको चुनती है ! राजद बहुत पहले से बिहार की सबसे बड़ी पार्टी रह चुकी है और आज भी है ! और राजद का बड़ा वोट बैंक आज भी उसके पास है ! और आज कल युवा भी तेजस्वी प्रताप को चाहती है ! और नितीश सरकार इतने दिनो सत्ता में रह चुकी है ! और वो भी सत्ता किसी भी हालत में आपने हाथ से नही जाने देगी !

  अगर जदयू की सरकार बिहार में बनती है तो जैसा चल रहा है ! सबकुछ वैसा ही चलेगा ! अगर कही राजद की सरकार बनती है ! तो क्या बिहार को एक नया माहौल मिलेगा या फिर वही 90 के दशक में बिहार ढकेल दिया जायेगा !
  बिहार के लोगो को बताने जी जरुरत नही है की वो समय क्या था ! जब राजद की सरकार थी ! कैसे लोग शाम होने के बाद घरो से नही निकलते थे ! किस तरह से दिनदहाड़े किडनैप कर लिए जाते थे ! लुट खसोट आम बात थी ! उस समय ! लेकिन अब लोगो की सोच बदल चुकी है !

वो लोग बिहार को क्या देना चाहते है  ! किसी भी हालत में बिहार को आगे ले जाना ही दोनों पार्टियों का एजेंडा रहेगा इस बार के चुनाव में !

No comments:

Post a Comment

1. हम आपसे टिप्पणी में सभ्य शब्दों के प्रयोग की अपेक्षा करते हैं।
2. हम आपसे लेख के बारे में वास्तविक राय की अपेक्षा करते हैं।
3. यदि आप विषय के अतिरिक्त कोई अन्य जानकारी चाहते हैं तो अपने प्रश्न ईमेल द्वारा पूछे - rohitksports@gmail.com