27 Jun 2018

Jio Call Drop से आप भी परेशांन है ! तो ये ट्रिक आपके काम आएगी ?

Jio Call Drop


भारतीय बाज़ार में जब से जिओ आया है ! तब से इन्टरनेट का इस्तेमाल बढ़ा है ! और जिओ सभी यूजर को कम कीमत पर सबको इन्टरनेट और फ़ोन कॉल की सुविधा उपलब्ध करा रही है ! लेकिन जब आपका कॉल बात होते होते बीच में कट जाए तो आपका मुड ख़राब हो जाता है !

     आप किसी और प्रोवाइडर में जाने की सोचते है ! और आप उसके कीमत को देखकर आप उस प्रोवाइडर में स्विच नही करना चाहते है ! हालांकि सभी प्रोवाइडर भी अब बहुत ही कम कीमत पर सभी सुविधाए उपलब्ध करा रही है ! लेकिन जिओ जितना सुविधा नही दे रही है ! ऐसे में आपका जिओ के साथ बने रहना मज़बूरी है !

    तो ये लेख आपके काम की है ! मैं आपको एक ऐसी ट्रिक बताने वाले है जिसकी मदद से आप कॉल ड्राप की समस्या से निजात पा सकते है !


    अगर आपका स्मार्ट फ़ोन VoLTE को सपोर्ट करता है तो आपके साथ ऐसी परेशानी बहुत ही कम होती है ! लेकिन जब आपका स्मार्ट फ़ोन VoLTE को सपोर्ट नही करता है ! तब आपके साथ हमेशा इस तरह की परेशानी होती है !


आप अगर 4G VoLTE स्मार्ट फ़ोन यूज़ कर रहे है और आपके फोन में डुएल सिम लगा है ! तो आप जिओ नंबर पर आने वाली कॉल को दुसरे नंबर पर भी रिसिव कर सकते है ! बिना किसी शुल्क के !

इसके लिए आपको अपने जिओ नंबर पर कॉल डायवर्ट या कॉल फॉरवर्ड इनेबल करना होगा ! यह सुविधा जिओ नंबर पर चालू करके ! स्मार्टफ़ोन में लगे दुसरे नेटवर्क के सिम पर रिसीव कर सकते है ! और ये बिलकुल फ्री है !


जिओ कॉल फॉरवर्ड करने के लिए इस Code को फॉलो करे !

जिओ नंबर से अपने दुसरे नंबर पर कॉल फॉरवर्ड करने करने के लिए आपको अपने जिओ नंबर से डायल करना है ! *401*<ं10 अंको का नंबर > डायल करे !  इसको डायल करने के बाद जो कॉल आपको जिओ नंबर पर आएगी वो जिओ नंबर पर ना आकर आपके दुसरे सिम पर आएगी !


कॉल फॉरवर्ड ( No Answer ) को अपने फ़ोन में एक्टिवेट करने के लिए आपको अपने जिओ नंबर से *403*<10 अंको का नंबर > डायल करना है ! इस  फीचर में वह कॉल जिओनंबर से फॉरवर्ड होगी जिसका रिंग बजने आपने उसका उत्तर नही दिया है !

आप जिओ नंबर से किसी अन्य व्यक्ति से बात कर रहे है ! और आपका फ़ोन बिजी बता रहा है तो ऐसे में जिओ नंबर आप आने वाली कॉल आपके दुसरे सिम पर आये तो इसके लिए आपको अपने जिओ नंबर से *405*<10 अंको का नंबर > डायल करना है ! 


यदि आपके जिओ नंबर पर इतना भी नेटवर्क नही है , की आप किसी की कॉल आपको लग सके , या आपका फोन  नंबर नॉट रिचेबल आ रहा है , तो ऐसे में आप अपने जिओ नंबर से *409*<10 अंको का नंबर > डायल करे  ! और आपका फोन पर नेटवर्क या नॉट रिचेबल आने पर जिओ फ़ोन पर आने वाली कॉल आपके दुसरे फ़ोन पर आएगी ! और आप बिना किसी परेशानी के आप बात कर सकते है !

No comments:

Post a Comment

1. हम आपसे टिप्पणी में सभ्य शब्दों के प्रयोग की अपेक्षा करते हैं।
2. हम आपसे लेख के बारे में वास्तविक राय की अपेक्षा करते हैं।
3. यदि आप विषय के अतिरिक्त कोई अन्य जानकारी चाहते हैं तो अपने प्रश्न ईमेल द्वारा पूछे - rohitksports@gmail.com